निर्देशक युवराज कुमार की फिल्म आई.एस.आई.एस. यथार्थ पर आधारित एक संजीदा फिल्म है।


आज के भौतिकवादी युग में जहां हर व्यक्ति अपने भौतिक सुख के लिए कोहराम मचा रखा है वहीं इससे दो कदम आगे ब$ढते हुए कुछ अति महत्वाकांक्षी व स्वार्थी इंसान के भेष में शैतान अपना संगठन बनाकर पूरी दुनिया को अपनी मुट्ठी में करने की मंशा लिए हुए व सुपर पावर बनने का सपना देखते हुए नीचता की पराकाष्ठा पर जाकर दहशतगर्दी व हैवानियत का गंदा खेल खेलने में एक पल भी देरी नहीं करते हैं। पलक झपकते ही लाखों मासूम की मृत्यु का कारण बन जाते हैं आज लगभग ७० प्रतिशत देश आतंकवाद की चपेट में गिरफ्त है जिसमें लगभग आधी दुनिया पूरी तरह से आतंकवाद की चपेट में हैं। जिसके प्रभाव से कई देश जल रहा है व उसकी आंच उसके प$डोसी देश तक भी पहुंच चुकी है। दहशतगर्दी के इस कारनामे को हमलोग आतंकवाद के नाम से जानते हैं।
आतंकवाद मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है, जिसे कुछ भटके लोगों द्वारा छोटे-ब$डे आतंकवादी संगठन बनाकर अंजाम दिया जाता है।
ऐसे ही एक संगठन आई.एस.आई.एस. है जो सीरिया से संचालित होता है जो आधुनिकता एवं विकास का घोर विरोधी है। आए दिन विश्व के कोने-कोने में मासूमों की हत्या कराना इस संगठन का काम है।
इस तरह के संगठन दुनिया में दहशतगर्दी को किस तरह से अंजाम देती है, इसकी कार्यप्रणाली व खतरनाक ल$डाकू प्रशिक्षण को भी इस फिल्म में दर्शाया गया है।
ज्ञात हो कि इस फिल्म में भारत के अलावा कुल आठ देशों के कलाकारों व तकनीशियनों ने काम किया है। युवराज कुमार ने अपनी नेक मंशा को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म का निर्माण किया है। कट्टर वाद की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में भारत के राहुल देव, हरीश भाई इमानी व युवराज कुमार तथा पाकिस्तान के राशिद ना$ज के साथ – साथ फ्रांस, पोलैंड, इंग्लैंड, अमेरिका, यूक्रेन, नेपाल व हांगकांग के कलाकारों ने अपनी कला का पुरजोर व जीवंत प्रदर्शन किया है। युवराज कुमार ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय फिल्म आईएसआईएस मानव के दुश्मनो की मंशा एवं कार्यप्रणाली को उजागर करता है। जो दुनिया के लिए खतरनाक शाबित हो चुका है।

  • Views: 
  • 1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
    Loading...Loading...

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.